झारखंड में नक्सलियों के लगाया गया आईईडी बम ब्लास्ट, पति की मौत, पत्नी घायल

झारखंड: नक्सल प्रभावित क्षेत्र पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के लगाए गए आईईडी बम के चपेट में आने से एक ग्रामीण कृष्णा पूर्ति की मौत हो गई जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गया । यह घटना गोइलकेरा थाना अंतर्गत के ईचाहातु में बुधवार की सुबह की है।
जानकारी के अनुसार ईचाहातु गांव का यह पति पत्नी बुधवार सुबह अपने खेत में लगी अरहर की फसल को देखने जा रहा था। मुख्य सड़क से कुछ दूर पगडंडियों से होते हुए खेतों की ओर जाने के दौरान जमीन के नीचे लगा आईईडी ब्लास्ट हो गया। आईडी बम विस्फोट में ईचाहातु गांव निवासी 52 वर्षीय कृष्णा पूर्ति की मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी 45 वर्षीय नंदी पूर्ति ब्लास्ट की चपेट में आने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गई।पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को ग्रामीणों के सहयोग से घटनास्थल से घर लाया गया था। जहां कृष्णा पूर्ति की मौत हो गई।जब कि उसकी पत्नी घायल हो गई है उसे इलाज के लिए गोइलकेरा अस्पताल भेजा गया है।
ज्ञात हो कि नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान करने के लिए बम लगाया गया था। पुलिस इन दिनों नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है, लेकिन इन दिनों पुलिस के साथ-साथ ग्रामीण भी आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आने से ग्रामीणों को मौत हो रही है। जिससे ग्रामीण काफी भयभीत हैं। इस संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि ब्लास्ट के चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है जबकि एक महिला घायल है। पुलिस जांच कर रही है। अब तक नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईडी बम ब्लास्ट के चपेट में आकर दर्जनों ग्रामीण और फोर्स के जवान मौत के मुंह में समा चुके हैं तथा घायल को इलाज रथ हैं।

Related Posts

About The Author