बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान ….. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री का अश्लील वीडियो हुआ वायरल

शर्म से झुका सर

झारखंड: कहा जाता है कि नेचर और सिग्नेचर व्यक्ति का बदल नहीं सकता, चाहे वह उम्र के किसी भी पड़ाव पर हो या किसी पद पर। ऐसा ही कुछ मामला झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का एक अश्लील वीडियो से राज्य के सियासी महकमे में उथल पुथल मचा हुआ है। यह आपत्ति जनक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 21 सेकेंड के इस छोटे से वीडियो क्लिप में स्वास्थ्य मंत्री किसी महिला से अश्लील वार्तालाप करते दिख रहे हैं। जो कांग्रेश की छवि पर भी बट्टा लगाया है। हल्काकि बन्ना गुप्ता ने उक्त वीडियो को एडिटेड बताकर छवि बिगाड़ने की प्रयास का संज्ञा दिया है। साथ ही वीडियो वायरल करने वाले के विरुद्ध एफआइआर भी दर्ज कराया है। जबकि इससे पूर्व इनके बड़े भाई गुड्डू गुप्ता भी यौन शौषण के आरोपी है। उन पर मुकदमा कोर्ट में लंबित है। उनके साथ कुछ पुलिस अधिकारी भी इस मामले में फंसे हुए हैं। माना यह जा रहा है कि उन्हें सजा होना तय है।उस मामले को रसूख के बल पर दबाए रखा गया है। इसीलिए झारखंड की जनता कहती है कि बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां….

वायरल वीडियो में मंत्री बन्ना गुप्ता बनियान पहने हुए हैं और वीडियो कॉल के माध्यम से बात कर रहे हैं। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें मंत्री बन्ना गुप्ता गंजी पहने हुए किसी महिला से बात कर रहे हैं महिला का चेहरा और उसके गुप्तांग दिख रहे हैं। वीडियो और फोटो में इसे रिकार्ड करने का डेट औऱ समय भी दिख रहा है। ये वीडियो 17 अप्रैल का है और रात के करीब 1 बजकर 26 मिनट का है। महिला ने माथे पर सिंदूर लगा रखा है, जिससे ये लग रहा है कि वह शादी शुदा है। वीडियो में अश्लील बातें को हम नहीं लिख सकते हैं। जिसे सुनकर कोई भी सभ्य नागरिक का सर शर्म से झुक जाएगा और वह नागरिक कभी भी इस वीडियो को अपने मोबाइल के डाटा में सेफ करना नहीं चाहेगा। जाहिर है एक मोबाइल को परिवार के अन्य लोग भी उपयोग करते हैं और इस गंदी वीडियो को देखकर स्वयं अपना चरित्र खराब नहीं करेगा।
स्वास्थ मंत्री ने जमशेदपुर के एसएसपी प्रभात कुमार को एक पत्र भेजकर उक्त अश्लील वायरल वीडियो की जांच साइबर सेल द्वारा करवाने की मांग की है । मंत्री का मानना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि वीडियो चैट चल रहा हो, उन्होंने कथित अपराधी पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। मंत्री का कहना है कि इस कृत्य से उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।
मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास -बन्ना गुप्ता
झारखंड के स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने वयान में कहा है कि आज सोशल मीडिया में मेरी छवि को धूमिल करने और राजनीतिक विद्वेष भावना के साथ राज्य के कुछ प्रमुख राजनीतिक विरोधियों ने एक सोची समझी साजिश के तहत, एक फेक और एडिट वीडियो को जानबूझ कर वायरल किया है, वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि फोटो शॉप या अन्य किसी एडिटिंग एप्प के माध्यम से यह कुकृत्य किया गया है जिसके विरुद्ध मैंने स्नढ्ढक्र करवा दिया है, जल्द ही इस मामले में पुलिस जाँच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा, जिन लोगों ने इस फर्जी और एडिटेड वीडियो के माध्यम से मुझे फंसाने का कार्य किया है उन सभी के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करूंगा, सत्यमेव जयते!

निशिकांत ने कहा – यही कांग्रेस का चरित्र
गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वीडियो ट्विट कर कहा कि यही कांग्रेस का चरित्र है। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का यह तथाकथित माजरा है। महिलाओं की इज्जत से खेलना, कांग्रेस कार्यकर्ता सुशील शर्मा का अपने पत्नी को तंदूर में जलाना का गांधी परिवार समझ पाता। यदि यह सही है तो कांग्रेस के लिए डूब मरने वाली बात है।

ट्विटर वार छिड़ा
गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे के द्वारा झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री का अश्लील वीडियो ट्वीट करने के बाद झारखंड की राजनीति में टि्वटर वार छिड़ गया है। विभिन्न राजनीतिक दल और आम लोग भी झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री को लेकर अपने-अपने विचार ट्विटर के माध्यम से रख रहे हैं। एक तरह से ट्विटर वार झारखंड की राजनीति का दशा और दिशा तय करता हुआ दिख रहा है। जिसका दूरगामी परिणाम होना तय माना जा रहा है। यह अलग बात है की स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी ट्विटर पर आकर अपनी सफाई दे रहे हैं। संभव है असली वीडियो को नकली भी साबित किया जाए। लेकिन इसका असर आगामी वर्ष 2024 के चुनाव में दिखेगा।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर कहा है कि हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल के सहयोगी और कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का चाल चरित्र आज जनता के सामने आया है। युवराज राहुल गांधी जी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी क्या इस पर चुप्पी साधे रहेंगे या अपने साथी पर कोई ठोस कार्रवाई करेंगे।
झारखंड की जनता को इंतजार रहेगा
वही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के घोर विरोधी निर्दलीय विधायक सरयू राय नेवी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि यह तो बस एक झांकी है, पूरी पिक्चर बाकी है।एक एपिसोड के बाद कतार में कई खंड एपिसोड संभावित हो सकते हैं, कांग्रेश के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे जी के अनुसार हेमंत सोरेन की जेएमएम सरकार की सभी कांग्रेसी मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं, अच्छा काम की झांकी है, यह हो सकता है पूरा पिक्चर बाकी हो। इसी तरह अनेक लोग ट्वीट के माध्यम से अपने विचार रख रहे हैं।

मंत्री बन्ना गुप्ता के बड़े भाई भी यौन शौषण के हैं आरोपी
जमशेदपुर कदमा निवासी झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के बड़े भाई गुड्डू गुप्ता भी एक नाबालिक नौकरानी के साथ बलात्कार के आरोपी हैं। कोर्ट ने उन्हें आरोपी माना है। अब सजा पर सुनवाई बाकी है। मानगो सहारा सिटी अपार्टमेंट में काम करने वाली एक नौकरानी के साथ अनेक लोगों ने लगातार बलात्कार करते रहे। इस मामला का खुलासा एक समाजसेवी और जमशेदपुर के वरिष्ठ पत्रकार के सहयोग से हुआ। उस दौरान पीड़िता नाबालिक लड़की के बयान पर उलीडीह थाना में पोस्को एक्ट के तहत एमजीएम थाना प्रभारी इमदाद अंसारी और डीएसपी अजय करकट्टा , तनुश्री नायक ,राजेश सिंह, तासु उर्फ तष्मीश अहमद, सहारा सिटी के केबल ऑपरेटर करीम, शंभू त्रिवेदी, गुरदीप सिंह, अजीत बुलट मिस्त्री, उपेंद्र सिंह, शाहिद, अभिषेक मिश्रा, दिनेश अग्रवाल, अमित सिंह, सोनू रजक, मनोज सहाय, लंगड़ा मकसूद, सोनू नैयर, लड्डन उर्फ राहुल उर्फ अमन और नामजद में इंद्रपाल सैनी, शिव कुमार महतो, श्रीकांत महतो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पीड़ित नौकरानी ने अपने साथ बलात्कार करने वाले कुल 25 लोगों की पहचान की, जिसमें झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के बड़े भाई गुड्डू गुप्ता भी शामिल थे। उन्हें भी आरोपी बनाया गया कोर्ट में सुनवाई हुई । इस दौरान 22 जनवरी 2022 में इंद्रपाल सैनी, शिवकुमार महतो, श्रीकांत महतो को 25 साल की सजा सुनाई गई साथ ही 20- 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा गया। जुर्माना अदा नहीं करने के एवज में 3 वर्ष की और सजा बढ़ाई जाने की बात कही गई है।उसमें से कुछ लोगों को दोषी पाया गया है। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री के बड़े भाई गुड्डू गुप्ता भी शामिल है। जांच के दौरान पीड़िता की मां ने जांच अधिकारी को बताया था कि आरोपियों ने उनकी नाबालिक बच्ची के साथ बलात्कार किया साथ ही वीडियो बनाकर उसे वेश्यावृत्ति भी कराई है। एक तरह से देखा जाए तो बड़े भाई के कारनामे के बाद अब छोटे भाई स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सच होने का संभावना सत प्रतिशत दिख रहा है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने इस वीडियो को एडिटेड बताया है। अब तो यह जांच का विषय है। बन्ना के विरोधी कहते हैं कि इस वीडियो का सच आम लोगों के सामने आएगा भी या अपने रसूख के बल पर रिपोर्ट बदल दिया जाएगा। इसलिए वायरल वीडियो का सीबीआई के विशेषज्ञों द्वारा या रिटायर्ड जज के कमेटियों द्वारा जांच कराई जानी चाहिए, जिससे सच लोगों के सामने आ जाए।

Related Posts

About The Author