टीएसपीसी का एरिया कमांडर संतोष भुंईयां गिरफ्तार

पलामू के कुंदा थाना क्षेत्र में चल रहे नक्सली अभियान के बीच पकड़ा गया नक्सली

झारखंड पुलिस ने टीएसपीसी (तृतीय संगठन प्रस्तुती कमेटी) के एरिया कमांडर संतोष भुंईयां को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हथियारों को जखीरा और अस्लहा बरामद किया गया है। पलामू पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर को तब पकड़ा जब वह एक गांव में छिपा हुआ था। शुक्रवार को पलामू-चतरा सीमा पर अनगड़ा जंगल में पुलिस और टीएसपीसी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में संतोष भुइयां पुलिस से बचकर भाग गया था। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में सर्च अभियान जारी रखा और इसी बीच संतोष भुइयां को पकड़ लिया।
पलामू के मनातू थाना क्षेत्र में साल 2021 में सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुआ था जिसमें संतोष भुइयां भी शामिल था। इसके बाद 2022 में चतरा जिले के कुंदा थाना इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में भी वह शामिल था। संतोष भुइयां मूल रुप से मनातू के नागद इलाके का रहने वाला है। पुलिस को संतोष की काफी दिनों से तलाश थी। झारखंड सरकार इस सिलसिले में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला कर कई इलाकों में सघन आपरेशन भी चला रही थी।
जिले के कुंदा थाना इलाके के अनगड़ा जंगल में हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है। शुक्रवार सात जुलाई को पुलिस ने 15 लाख के इनामी और टीएसपीसी कमांडर आक्रमण गंझू के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया. इस दौरान नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें आक्रमण गंझू और उसके दस्ते के कई सदस्य पुलिस बल से बचकर निकल भागे। हालांकि पुलिस ने मौके से कई हथियार और सामग्री बरामद की।

Related Posts

About The Author