पंजाब के ईसाई समुदाय को अपने अधिकारों के लिए एक मंच पर आने की जरूरत : जगदीस मसीह

*मसीह ने 2024 में लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर से आजाद चुनाव लडऩे का किया ऐलान

गुरदासपुर: नेशनल क्रिश्चियन लीग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मसीह अगले साल होने वाले 2024 लोकसभा चुनावों में गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से एक आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। यह निर्णय आज अपने सहयोगियों से विचार-विमर्श के बाद लिया गया।

बातचीत करते हुए जगदीश मसीह ने कहा कि जब तक देश की संसद में कोई ईसाई नेता नहीं पहुंचेगा तब तक ईसाई समुदाय की समस्याएं हल नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में कई सरकारें आईं और गईं, लेकिन पंजाब में ईसाई समुदाय की समस्याओं पर किसी ने कभी ध्यान नहीं दिया। आज भी पंजाब में ऐसे कई गांव और कस्बे हैं,जहां कब्रिस्तान नहीं हैं। जिसके कारण ईसाई समुदाय के किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो लोग अपने मृत परिवार के सदस्य के शव को सडक़ के किनारे दफनाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इसके अलावा ईसाई समुदाय के कई मुद्दे हैं, जिनका पंजाब सरकार लंबे समय से समाधान नहीं कर पाई है। उन्होने कहा कि ग्रामीण इलाकों में आज भी ईसाई समुदाय के कई लोगों के घरों की छतें नही हैं, जिसके कारण कई लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

जगदीश मसीह ने कहा कि आज हर सरकार ने ईसाई समुदाय को केवल अपने वोटों के लिए इस्तेमाल किया है, कभी भी किसी ने भी ईसाई समुदाय के नेता को एमएलए, एमपी का चुनाव लडऩे के लिए टिकट नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि आज हमारे पंजाब के ईसाई समुदाय को अपने अधिकारों के लिए एक मंच पर आने की जरूरत है। इसके अलावा हर वर्ग से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

इस मौके पर उनके साथ प्रेम मसीह, पादरी राज कुमार, विजय मसीह अमीपुर, साबी मसीह काश्तीवाल, विजय मसीह धर्मकोट, पादरी राज मसीह, मुनव्वर मसीह आदि मौजूद थे।

Related Posts

About The Author