पुलवामा जैसा आतंकी हमला दोहराने की धमकी देने वाला युवक सरायकेला खरसावां से गिरफ्तार

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित कोपाली के युवक ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म X पर पुलवामा जैसा आतंकी हमला दोहराने की धमकी दी ।उस युवक को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ के साथ आंतकवादी लिंक तलाश जा रहा है।
देवबंद से फिर राष्‍ट्र विरोधी गत‍िव‍िध‍ि सामने आने पर यूपी पुलिस हरकत में आ गई है। इस बार सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म X पर पुलवामा जैसा आतंकी हमला दोहराने की धमकी दी गई है। सहारनपुर पुलिस ने इस मामले में झारखंड के छात्र मोहम्‍मद तलहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। धमकी भरा मैसेज सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर देवबंद से फिर से सुर्खियों में है।
पुलिस के मुता‍बिक, पुलवामा जैसा हमला दोहराने की धमकी देने वाला मोहम्‍मद तलहा पुत्र मोहम्‍मद अब्‍दुल झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला स्थित कोपाली का रहने वाला है। तलहा देवबंद से इस्‍लामिक पढ़ाई कर रहा है। मोहम्‍मद तलहा ने सोशल मीडि‍या पर पुलवामा जैसा हमला दोहराने की धमकी तो राष्‍ट्रप्रेमियों ने उसे आड़े हाथ लेकर कार्रवाई की मांग उठाना शुरू कर दी।
कई लोगों ने मामले की शिकायत यूपी पुलिस से की थी। जिसके बाद सहारनपुर पुलिस हरकत में आ गई और छापेमारी कर धमकी देने वाले मोहम्‍मद तलहा पर शिकंजा कस दिया। पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। देवबंद के खानकाह क्षेत्र से मोहम्‍मद तलहा को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। तलहा के सोशल मीडिया अकाउंट पर कट्टरपंथी इस्‍लामिक गति‍विधियों से जुड़े पोस्‍ट मिले हैं। पुलिस और गुप्‍तचर एजेंसिया तलहा से पूछताछ में जुटी हैं।

बता दें कि देवबंद में देश विरोधी गतिविधियां लगातार सामने आती रही हैं। आतंकी घटनाओं से भी यहां के तार कई बार जुड़े पाए गए हैं। एनआईए सहित कई सुरक्षा एवं जांच एजेंसियां देवबंद में छापेमारी कर संदिग्‍धों की धरपकड़ करती रही हैं। अब देवबंद से पुलवामा जैसा हमला दोहराने की धमकी सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और गहराई से मामले की जांच में जुटी हैं।

Related Posts

About The Author