भारतीय पारा बैडमिंटन के चेयरमैन प्रभाकर राव पर दिव्यांग के साथ मारपीट और वसूली के आरोप

झारखंड : पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में भारतीय पारा बैडमिंटन कम्युनिटी से एक विचलित करने वाली खबर सामने आई है। पारा बैडमिंटन के चेयरमैन, प्रभाकर राव, पर एक दिव्यांग खिलाड़ी, कमल अग्रवाल, से दो लाख रुपये की वसूली करने और इनकार करने पर मारपीट का आरोप लगा है। यह घटना जमशेदपुर के जेआरडी टाटा इंडोर स्टेडियम में हुई, जिसका कई लोगों ने वीडियो बना लिया।

अग्रवाल ने बताया कि राव और उनके गैंग ने खिलाड़ियों से वसूली का एक व्यवस्थित तंत्र बना लिया है, जिसमें प्रशिक्षण केंद्र के मालिक गौरव खन्ना और वर्गीकरण विशेषज्ञ भी शामिल हैं। अग्रवाल ने 2021 में पारा नेशनल भुवनेश्वर, उडीसा में सभी आवश्यक टेस्ट पास किए, लेकिन अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय खेलों के लिए चयनित नहीं किया जा रहा है, जब तक कि वे राव के गैंग को दो लाख रुपये नहीं देते।

इस घटना के बाद अग्रवाल गहरे आघात और निराशा में हैं, और उन्होंने आत्महत्या करने की धमकी दी है। उन्होंने इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री तक पहुँचाने की गुहार लगाई है।

इस मामले में आरोपी चेयरमैन और उनके सहयोगियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है, ताकि भविष्य में इस तरह के अन्याय को रोका जा सके। खेलों के प्रति ऐसी हिंसक और अनैतिक घटनाएँ खेल भावना के खिलाफ हैं और इन्हें किसी भी कीमत पर रोकना जरूरी है।

Related Posts

About The Author