सामूहिक दुष्कर्म से आहत छात्रा ने की थी आत्महत्या

*सुसाइड नोट से हुआ खुलासा, परिजनों ने दर्ज कराई एफआईआर,पुलिस जांच में जुटी-

झारखंड:राजधानी राँची के बीआईटी इलाके में रहने वाली छात्रा ने अपने ही दोस्तों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म से आहत होकर आत्महत्या कर ली।छात्रा की डायरी में मिले सुसाइड नोट से इसका खुलासा हुआ है। 5 मई को छात्रा ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली थी। घटनास्थल पर जांच के समय पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था।बाद में परिजनों ने पुलिस को छात्रा का सुसाइड नोट उपलब्ध कराया है।
पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, सुसाइ़ड नोट में छात्रा ने अपने दोस्तों पर आरोप लगाया है।पुलिस की ओर से बताया गया कि बिरसा एग्रीकल्चर कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा के दोस्तों ने 6 मार्च को उसे बहला-फुसलाकर राँची के कोकर इलाके में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया।
इस घटना के बाद से वह ठीक से रह नहीं पा रही थी। गैंगरेप के बाद भी उसके दोस्त उसे बेइज्जत करते रहे, जिससे वह परेशान थी, इससे आहत होकर उसने अपनी जान दे दी।
सुसाइड नोट में छात्रा ने दोनों आरोपियों के नाम और फोन नंबर भी लिखे हैं।इस मामले को लेकर छात्रा की माँ ने राँची के सदर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।
इस मामले में सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि पुलिस को कमरे में जांच के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला,बाद में परिजनों ने पुलिस को दो सुसाइड नोट उपलब्ध कराए।फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।छात्रा के मोबाइल फोन की भी तलाशी ली जा रही हैमसाक्ष्य मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।जो भी दोषी होंगे उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Related Posts

About The Author