अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड

नई दिल्ली:दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झटका लगा है। उनकी ईडी की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ गई है।1 अप्रैल सुबह 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा।इससे पहले अरविंद केजरीवाल की कस्टडी पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये केस दो साल पहले से चल रहा है।अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था। फिर ईसीआईआर फाइल हुई थी. मुझे गिरफ्तार किया है। ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना ही आरोप तय हुए हैं।

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे गिरफ्तार किया है, न मेरे ऊपर कोई मुकदमा चला, न आरोप बताए। केजरीवाल ने कहा वह ED के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहते हैं। जांच में अभी तक जिन्होंने सहयोग किया।22 अगस्त 2022 को ED ने ECIR दर्ज किया, मुझको गिरफ्तार किया गया है। मुझे किसी कोर्ट में दोषी नहीं ठहराया गया है।ED अब तक 31 हजार पेज के दस्तावेज जमा कर चुकी है।मेरा सिर्फ 4 बयान में जिक्र आता है कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज दिए गए हैं।मेरे घर पर MLA और बहुत से लोग आते है मुझको क्या पता कि वह क्या खुसुर-पुसुर करते हैं। क्या सिर्फ यह बयान मुझको गिरफ्तार करने के लिए काफी है।कोर्ट ने पूछा कि ये सब आप लिखित में क्यों नहीं दे रहे? केजरीवाल ने कहा कि मैं कोर्ट में बोलना चाहता हूं कि इस पूरी जांच के दो मकसद हैं एक आम आदमी पार्टी को खत्म करना और दूसरा बीजेपी को चंदा दिलाना। न पॉलिसी बनाने में घोटाला हुआ न पॉलिसी लागू करने में। घोटाला ED की जांच में हुआ है।’

अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

CM केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मेरे खिलाफ 4 बयान हैं।जिन बयानों के आधार पर चांदनी चौक का एक जेब कतरा ना पकड़ा जाए, उस बयान पर एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोर्ट में ASG राजू ने अरविंद केजरीवाल की इन बातों का विरोध किया और कहा कि पेशी के वक्त इन बातों का क्या औचित्य है। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ED की रिमांड का विरोध नहीं कर रहे हैं। चाहे जितने दिन रख लो, पर ये घोटाला है।फिर ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल सनसनी फैला रहे हैं।उन्हें कैसा पता है कि ED के पास कितने दस्तावेज हैं।

ASG राजू ने कहा कि जिन लोगों के बयान का हवाला केजरीवाल दे रहे हैं, उन लोगों ने यह बात साफ की है कि आखिर पहले दिए गए बयानों में उन्होंने केजरीवाल का नाम क्यों नहीं लिया था।आम आदमी पार्टी को जो रिश्वत मिली है, उसका इस्तेमाल गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया।हमारे पास इस बात को लेकर पुख्ता सबूत है कि किस तरीके से हवाला के जरिए पैसा आम आदमी पार्टी को मिला और जिसका इस्तेमाल आखिरकार गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया।

केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत मांगी- ED

ASG राजू ने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में बीजेपी को जो चंदे का पैसा दिए जाने की बात कही है उसका आबकारी घोटाले से कोई वास्ता नहीं है।ये चंदा कोई रिश्वत लेन-देन का मामला नहीं है। केजरीवाल कानून से ऊपर नहीं हैं। कानून की नजर में वो भी एक आम इंसान के बराबर ही हैं।हमारे पास इस बात को साबित करने के लिए पुख्ता सबूत हैं कि खुद अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत की मांग की थी।

Related Posts

About The Author