सारण हिंसा के बाद चौतरफा घिरीं रोहिणी आचार्य : राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड सस्पेंड, लालू के करीबी भोला यादव पर भी मामला दर्ज

बिहार : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है। चुनाव के दिन सारण लोकसभा क्षेत्र की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के साथ अनाधिकृत रूप से परिभ्रमण करने का आरोप लगाया गया है।बताया जा रहा है कि आरोपी पटना जिला बल का सिपाही जीतेंद्र सिंह है।सारण एसएसपी से मिली रिपोर्ट के आधार पर पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।बता दें कि सारण पुलिस की एसआईटी टीम ने गुरुवार को 10 सर्कुलर रोड पहुंचकर मामले की जांच की और बॉडीगार्ड के बारे में जानकारी ली।इतना ही नहीं इस मामले में अन्य बॉडीगार्डों के खिलाफ भी जांच चल रही है।

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने की थी जांच की मांग

सारण गोलीकांड मामले में लालू परिवार घिरता नजर आ रहा है।गुरुवार को बिहार की स्पेशल टीम राबड़ी आवास पहुंची थी।आरोप था कि वोटिंग के दौरान रोहिणी आचार्य पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड के साथ घूम रही थीं।इस मामले में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी जांच की अपील की थी। इसके बाद विशेष टीम लालू आवास पहुंची और पूरे मामले की जांच की।इसके बाद वहां मौजूद बॉडीगार्ड और पुलिसकर्मियों से पूरे मामले में पूछताछ की गई।
भोला यादव पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है
इधर, राजद के स्टार प्रचारक सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव के खिलाफ छपरा सदर अंचल के अंचलाधिकारी ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है।भोला यादव पर आरोप है कि वह सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, जिसके कारण उन्हें 18 मई की शाम के बाद इस क्षेत्र से बाहर चले जाना चाहिए था, लेकिन चुनाव के दिन भी वह रोहिणी आचार्य के साथ ही रहे। राजद ने जो उम्मीदवार बनाया है। वोटिंग के दिन यानी 20 मई को उन्हें उम्मीदवार की कार में घूमते देखा गया था।

सात मामले दर्ज किये गये हैं
हालांकि, इस संबंध में सारण के जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगल ने संयुक्त रूप से बताया कि 20 और 21 मई 2014 को चुनाव से संबंधित सात मामले दर्ज किये गये हैं।जिसमें स्टार प्रचारक भोला यादव पर हत्या समेत सात मामले दर्ज किये गये हैं।भिखारी चौक पर गोलीबारी में शामिल हैं।22 मई 2024 की देर शाम राजद के स्टार प्रचारक भोला यादव ने पूर्व मंत्री सह सारण के मढ़ौरा से राजद विधायक के छपरा स्थित आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई देते हुए कहा था कि वोटिंग के दिन यह रिटर्निंग अधिकारी द्वारा जारी पास पर राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ घूमने की बात कही थी।

Related Posts

About The Author