अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुस आया पाकिस्तानी, पंजाब के गांव में BSF ने किया गिरफ्तार

पंजाब:बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर जिले के गांव ठाकुरपुर के पास एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हुए गिरफ्तार किया है। फिलहाल, इस विदेशी नागरिक से पूछताछ जारी है।

बीएसएफ ने बताया कि पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आया था और उसके पास से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है। प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे आगे की जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ पंजाब ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी साझा करते हुए कहा, “16 फरवरी 2024 को बीएसएफ जवानों ने सीमा के पास एक पाकिस्तानी नागरिक को उस वक्त पकड़ा जब वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर गुरदासपुर जिले के ग्राम ठाकुरपुर के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।”

पूछताछ के दौरान पता चला कि पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक गलती से भारतीय क्षेत्र में आ गया था और उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। बीएसएफ ने पकड़े गए व्यक्ति को पंजाब पुलिस को सौंप दिया और मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

पहले भी पकड़े जा चुके हैं पाकिस्तानी नागरिक

इससे पहले, 6 फरवरी को बीएसएफ ने दो अलग-अलग घटनाओं में पंजाब में भारत-पाक सीमा पर दो अवैध घुसपैठियों को पकड़ा था। पिछले साल अक्टूबर के महीने में भी पंजाब के गजनी वाला गांव से बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय सीमा में घुसने के बाद गिरफ्तार किया था। बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क कर इस संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराया था। अधिकारी ने बताया था कि पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक को बाद में मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया था।

Related Posts

About The Author