गाजा पट्टी में इजरायली सेना ने बरपाया कहर, 40 फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा :  गाजा पट्टी में इजरायली सेना द्वारा किए गए दो अलग-अलग हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए। हमास द्वारा संचालित मीडिया कार्यालय ने एक बयान में ये बात कही है। बयान में कहा गया है कि सेंट्रल गाजा में मंगलवार को नुसेरात शरणार्थी शिविर में संयुक्त राष्ट्र से संबद्ध अल-रज़ी स्कूल में एक हमले में 23 फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि 73 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय स्रोतों और प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इजरायली हवाई हमले से पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई। हमले में स्कूल आंशिक रूप से नष्ट हो गया। मीडिया कार्यालय ने कहा कि दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस के अल-मवासी इलाके में हुए एक दूसरे हमले में 17 फिलिस्तीनी मारे गए और 26 अन्य घायल हो गए। सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि यहां सैकड़ों विस्थापित परिवार टेंट में रह रहे थे।

इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर, इजरायली वायु सेना (आईएएफ) ने नुसेरात के क्षेत्र में यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल में रह रहे सक्रिय “आतंकवादियों” पर हमला किया। इसमें कहा गया है कि आईएएफ ने पश्चिमी खान यूनिस में इस्लामिक जिहाद की नौसेना इकाई के एक कंपनी कमांडर पर भी हमला किया।

उधर वेस्ट बैंक में इजरायली सेना ने जेनिन में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थानीय मीडिया द्वारा प्रकाशित फुटेज में दिखाया गया है कि एक इजरायली सैन्य ट्रक, जिस पर फ़िलिस्तीनी लाइसेंस प्लेट लगी हुई थी और जिसमें एक दर्जन से ज़्यादा सैनिक सवार थे, शहर में घुस आया। इसके बाद इजरायली सेना ने जेनिन के तलत अल-दाबूस इलाके में धावा बोला और इन लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया।

Related Posts

About The Author