घाटी में फिर बहा कश्मीरी पंडित का खून, आक्रोश में बोले लोग- निंदा करने का समय गया, बर्दाश्त के बाहर है अब

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के चौदरीगुंड गांव में शनिवार(15 अक्टूबर) को टारगेट किलिंग का मामला सामने आया। आतंकियों ने जिस शख्स की हत्या की, उसकी पहचान पूरन कृष्ण भट के रूप में हुई है। वहीं इस हमले के बाद से घाटी के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय कश्मीरी पंडितों का कहना है कि अब यह सब चीजें बर्दाश्त के बाहर हैं।

बता दें कि पूरन कृष्ण भट की हत्या की जिम्मेदारी KFF(कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स) ने ली है। वहीं आए दिन हो रही टारगेट किलिंग को लेकर कश्मीरी पंडितों में आक्रोश है। वे जम्मू में सड़क पर उतर आए हैं और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं एक कश्मीरी पंडित ने आजतक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि अब कड़ी निंदा का वक्त चला गया और अब प्रशासन को जागना होगा।

कश्मीरी पंडित ने आगे कहा, “उग्रवाद का जो नंगा नाच कई सालों से यहां चल रहा है और हमारे भाई-बहनों की हत्या की जा रही है, इसके लिए सरकार को सख्त से सख्त कदम उठाना होगा। आखिर हम कितने अपने लोगों को खोएंगे।”

वहीं हमले को लेकर जम्मू-कश्मीरपुलिस ने जानकारी दी कि शोपियां के चौधरी गुंड में पूरन कृष्ण भट बाग की तरफ जा रहे थे तभी उनपर आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि वारदात के बाद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

शोपियां में हुई वारदात पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मुफ्ती का कहना है कि बीजेपी घाटी में रहने वाले कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है, लेकिन वोट हासिल करने के लिए वो लोगों का खून तक बेच देगी।

Related Posts

About The Author