पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव कामों के लिए जिम्पा स्वयं मैदान में उतरे

होशियारपुर ज़िले के प्रभावित गाँवों में जाकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

होशियारपुर : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा अपने कैबिनेट साथियों को हालिया बाढ़ के कारण पैदाहुयी स्थिति के दौरान लोगों की जान-माल की रक्षा करने के दिए निर्देशों केबाद राजस्व, पुनर्वास और आपदा प्रबंधन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आजहोशियारपुर ज़िले के टांडा और मुकेरियाँ के बाढ़ प्रभावित गाँवों में बचावकामों का जायज़ा लिया। इस दौरान वह स्वयं किश्ती में बैठ कर पानी सेप्रभावित गाँवों में गए और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

उन्होंनेकहा कि इस समय पंजाब सरकार की पहल पानी से प्रभावित गाँवों के लोगों कोसुरक्षित बाहर निकालना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान केनेतृत्व अधीन पंजाब सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ कंधे से कंधा जोड़ करखड़ी है। उड़मुड़ विधान सभा हलके के दौरे के दौरान बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी. ओ, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल और डिप्टी कमिशनर कोमल मित्तल भीउनके साथ मौजूद थे। 

जिम्पाने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की हिदायतों पर ज़िले के बाढ़प्रभावित गाँवों में बचाव कार्य जंगी स्तर पर चल रहे हैं। उन्होंने बतायाकि ज़िले में एन. डी. आर. एफ और एस. डी. आर. एफ की टीमें फंसे हुए लोगों कोसुरक्षित बाहर निकालने के काम में लगी हुईं हैं। फ़िलहाल समूचा ज़िला प्रशासनबाढ़ प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए चौकस है और दिन-रात काम कर रहा है। 

उन्होंनेबताया कि हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बरसात के कारणपौंग डैम के पानी का स्तर काफ़ी बढ़ गया था, जिस कारण ब्यास दरिया का पानीगाँवों में दाखि़ल हो गया है। उन्होंने अपील की कि दरिया किनारे बसे गाँवोंके लोग सुरक्षित स्थानों पर या प्रशासन द्वारा बनाये राहत कैंपों में चलेजाएँ। उन्होंने भरोसा दिलाया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से राहत कैंपों में हरसंभव सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं, जहाँ लोगों कोकिसी किस्म की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

Related Posts

About The Author