चेन्नई में भारी बारिश, बेसिन ब्रिज पर पुल, स्कूल कॉलेज बंद, ट्रेनें रद्द

चेन्नई : चेन्नई में मिचौंग चक्रवात के कारण भारी बारिश हो रही है जिससे शहर में जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जलभराव के कारण बेसिन ब्रिज और व्यासरपाड़ी के बीच पुल को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है, जिससे शहर के कई हिस्से अफेक्ट हो गए हैं। दक्षिणी रेलवे के अनुसार, खतरे के स्तर से ऊपर बह रहे पानी के कारण इस निर्णय को लिया गया है।

शहर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी.गुगनेशन ने बताया कि ब्रिज बंद होने के कारण आज चेन्नई सेंट्रल से खुलने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र के उप महानिदेशक बालाचंद्रन ने भी चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के 10 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दी है, जो इस बारिश के कारण प्रभावित हो सकते हैं।

IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों में चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिससे जलभराव और बारिश के साथ हल्की गरज भी हो सकती है। वहीं स्कूल, कालेज सहित अनेक स्थानों को बंद कर दिया गया है। जबकि एयरपोर्ट के रनवे पर जल जमाव के कारण अनेक उड़ानें रद्द कर दिया गया है। बताया जा रहा है की साइक्लोन का यह शुरुआत शुरुआती तबाही है इससे भी बड़ी नुकसान होने की संभावना है। तमिलनाडु आंध्र प्रदेश में स्कूल बंद है 144 ट्रेनें रद्द कर दी गई है। 5 सितंबर की दोपहर 8 बजे से 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार से तूफान की हवाएं बहेगी और तेज बारिश होगी। इसको लेकर राज्य और केंद्र सरकार ने तैयारियां की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री से संवाद कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

Related Posts

About The Author