उपचुनाव नतीजे :सात विधानसभा सीटों में चार भाजपा के खाते में गईं, कांग्रेस को एक भी नहीं

अलग-अलग राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में वोटों की आज हुई गिनती से जाहिर होता है कि भाजपा ने सबसे ज्यादा चार सीटों पर जीत दर्ज की है। मुंबई की एकमात्र सीट पर शिव सेना उद्धव की जीत हुई है।

मुंबई की अंधेरी (पूर्वी) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने जीत दर्ज की है। वहां भाजपा ने पहले ही अपना उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया था। दिलचस्प बात यह रही कि वहां विजयी उम्मीदवार के बाद सबसे ज्यादा वोट नोटा में (12 हजार से ज्यादा) पड़े।

उधर बिहार की गोपालगंज सीट से भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता को 21857 हजार से अधिक मतों से हराया है। वहां बसपा और ओवैसी की एमआईएम आरजेडी का खेल खराब कर दिया। बिहार की दूसरी सीट मोकामा में आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी ने जीत हासिल की है।

हरियाणा की आदमपुर सीट भी भाजपा के उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के खाते में गयी है। वहां भाजपा ने कांग्रेस के जयप्रकाश को हराया। जय प्रकाश के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने जमकर प्रचार किया था लेकिन अन्य बड़े नेता गायब रहे थे।

यूपी की गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा उम्मीदवार अमन गिरी ने जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी को 30 हजार से ज्यादा वोटों से पराजित किया है।

Related Posts

About The Author