पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, पांच लोग हुए गिरफ्तार

यूपी : रामपुर जिले से एक रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां रामपुर पुलिस ने चार दिन पहले हुए हत्या का खुलासा कर लिया है।पुलिस ने हत्या के पांच आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, सबसे हैरानी की बात तो ये है कि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि मृतक की पत्नी है। मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी।

क्या है पूरा मामला

रामपुर जिले के पटवाई थाना क्षेत्र के एचौरा गांव के रहने वाले राजेंद्र शर्मा ने उषा उर्फ भूरी नाम की महिला से दूसरी शादी की थी,घरेलू विवाद की वजह से राजेंद्र की पहली पत्नी अपने मायके में रहने लगी थी। वहीं गांव में ही मृतक और उसकी दूसरी पत्नी परचून की दुकान चलाते थे, दुकान चलाने के साथ-साथ मृतक राजेंद्र दुसरे गांव में जाकर फेरी लगाने का भी काम करता था, 20 दिसंबर की देर रात को कुछ लोग उनके घर घुस आए और लोहे की धारदार हथियार से राजेंद्र के सर पर वार कर दिया और फिर रस्सी से गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। और मृतका की पत्नी भूरी को रस्सी से बांधकर वहां से फरार हो गए, अगले दिन राजेंद्र का शव घर के बाहर पड़ा मिला। इस घटना की सुचना मिलते ही पटवाई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी गयी।

आरोपी पत्नी ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप

वहीं जानकारी के अनुसार भूरी ने पहले अपने ससुरालवालों पर राजेन्द्र की हत्या का आरोप लगाया था।वहीं दूसरी तरफ राजेंद्र की मां ने भूरी पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था।मृतक की मां ने भूरी के चरित्र पर भी उंगली उठाई थी।पुलिस ने मृतक की मां की शिकायत के आधार पर IPC की धारा के तहत भूरी और एक अन्य शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। पहले उन्होंने इस जुर्म से इंकार कर दिया था। लेकिन कड़ाई से पूछताछ के बाद उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।आरोपी पत्नी ने पुलिस को बताया कि वो अपने पति से छुपकर दूसरे आरोपी दिनेश शर्मा से मिलती रहती थी।

प्रॉपर्टी की लालच में पत्नी ने की पति की हत्या
आरोपी भूरी और दिनेश के बीच अवैध संबंध थे।भूरी ने राजेंद्र की प्रॉपर्टी की वसीयत अपने नाम करा रखी थी।लेकिन भूरी को डर था उसके अवैध संबंध के बारे में जानने के बाद राजेंद्र कहीं अपनी वसीयत ना बदल दें। इसलिए उसने दिनेश के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच डाली। इस वारदात में उन्होंने तीन अन्य आरोपी को पैसों का लालच देकर शामिल कर लिया, साजिश के तहत उन्होंने राजेन्द्र की हत्या कर दिया और भूरी को रस्सी से बांधकर फरार हो गए, ताकि उस पर किसी को शक न हो सके।

Related Posts

About The Author