टाटा के सेल्फी प्वाइंट की सरकार से माँग की गयी

*के. रवि (दादा) ने अलग अंदाज में मनाया रतन टाटा का जन्मदिन

मुंबई : पिछले दिनों विश्व प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा का 86वां जन्मदिन छठवीं बार भारत के मुंबई के माटुंगा यशवंतराव नाट्यगृह में प्रसिद्ध गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में अलग ढंग से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सामाजिक भेदभाव मिटाकर सबके हित करने को लेकर की गई। इस कार्यक्रम में रक्तदान करने का रिकॉर्ड बना। 

धनराज वंजारी के साथ सागर त्रिपाठी निवेदन उमेश कामत और कई अन्य लोगों ने अपने भाषण में के रवि दादा के साथ-साथ रतन टाटा की भी प्रशंसा की, इस दौरान इतिहास में पहली बार रतन टाटा पर बनाया गया गाना डांस के रूप में प्रस्तुत किया गया और पहली बार इतिहास में रतन टाटा पर मुशायरे का आयोजन किया गया, जिसमें देश के मशहूर और नामवर शायर ख़ुमार देहलवी, सागर त्रिपाठी एवं हिदायत हुसैन ने अपनी खूबसूरत शायरी सुनाई, जिसमें सभी ने देश हित के अलावा रतन टाटा और के. रवि (दादा) पर शे’र पढ़कर वाहवाही लूटी। 

इसके अलावा मशहूर कॉमेडियन दिवेश शिवाडकर के जरिए हास्य रूप में बधाई दी गई और रक्तदान शिबिर का आयोजन किया गया। रतन टाटा के जन्मदिन के अवसर पर के रवि दादा ने उपस्थित लोगों के सामने मीडिया के माध्यम से देश को सामाजिक संदेश देते हुए सरकार से सेल्फी प्वाइंट के जगह की मुंबई मे अनुमति मांगी। 

कार्यक्रम के संयोजक के. रवि (दादा) ने अपने वक्तव्य में देशहित और जनहित की बात करके उन समस्याओं की तरफ इशारा किया, जो मूलभूत हैं और जिनके समाधान से देश कई गुनी तरक्की कर सकता है। उन्होंने देशवासियों से टाटा रतन जैसे विनम्र और उद्यमशील उद्योगपति से सीख लेने की अपील करते हुए निरंतर विकास करने के लिए प्रेरित किया। के. रवि (दादा) ने जनता से अपील की कि आज से 28 दिसंबर को हम रतन टाटा के जन्मदिन के अवसर पर अगर लोग कम से कम 10 मिनट के लिए अपने घरों में बिजली बंद कर देंगे, तो अरबों यूनिट बिजली की बचत होगी, जिससे टाटा पावर कम से कम मुंबई शहर को सस्ती बिजली मुहैया कराएगी। साथ ही देश में जहां अब तक बिजली नहीं पहुंची वहां टाटा पॉवर की माध्यम से उजाला हो सकता है। के. रवि (दादा) ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि आने वाले वर्षों से देश मे रतन टाटा का जन्मदिन सामाजिक स्तर पर मनाने की जनता से अपील करे।

कार्यक्रम में स्वामी बिजवन दास गुरुजी के साथ साथ के.रवि (दादा), प्रसिद्ध पूर्व पुलिस अधिकारी धनराज वंजारी, अभिनेता अली खान प्रसिद्ध कवि सागर त्रिपाठी, प्रसिद्ध पूर्व पुलिस अधिकारी / वकील सुभाष सुर्वे, सामाजिक कार्यकर्ता पोलीस ऑफीसर सुशील जाधव। समाजसेवक आरिफ भाई आदि मौजूद रहे।

 इसके अलावा सामाजिक इवेंट्स को खुशनुमा बनाने के लिए डॉ. विजय सानप, राहुल रवि, राम तांबे, पत्रकार राजेंद्र सालस्कर, वकील वैशाली बोरुडे, विलास घडशी, पत्रकार तानाजी कांबले, शरद रणपिसे, प्रभाकर (बाला) वाडियार, प्रो. हेमन्त सामंत, नितिन जाधव, दीपक पाडिये, डाॅ. रतन पवार, रमजान सिद्दीकी, विक्रांत कशप। राहुल खैरे, राज्या सोनटक्के आदि ने कड़ी मेहनत की।

Related Posts

About The Author