चाईबासा में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई: नक्सलियों की साजिश नाकाम, गोइलकेरा क्षेत्र में आईईडी बरामद

चाईबासा (झारखंड ): शनिवार को चाईबासा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए पांच किलो का एक आईईडी बरामद किया है। इस आईईडी को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को टारगेट बनाने के लिए बिछाया था। सुरक्षाबलों ने मौके पर ही आईईडी को डिफ्यूज कर दिया, जिससे एक बड़े आतंकी हमले को रोका गया।

नक्सली नेता कार्रवाई में सक्रिय: प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में सक्रिय हैं। इसे लेकर दस अक्टूबर से एक संयुक्त अभियान गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कुईटा, छोटा कुईटा, मारादिरी मेरालगडा, हाथीगुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र और टोन्टो थाना क्षेत्र के हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका रेगड़ा. पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है।

सुरक्षा बलों की सफलता से बढ़ा सुरक्षा अभियान -चाईबासा में सुरक्षाबलों की इस सफल कार्रवाई ने नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा अभियान को मजबूती दी है। नक्सली नेताओं की सक्रियता को रिपोर्ट करने के लिए लोगों को सतर्क रहना अब और भी महत्वपूर्ण है।”

Related Posts

About The Author