नक्सलियों की साजिश: चाईबासा पुलिस को उड़ाने की कोशिश, आईईडी बम बरामद

झारखंड:कोल्हान के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सक्रिय नक्सल समूह ने गोईलकेरा थाना क्षेत्र में चाईबासा पुलिस को उड़ाने की साजिश का पर्दाफाश किया है। सुरक्षा बलों ने इस साजिश का पता लगाकर जंगलों में आईईडी बम को बरामद किया है।

चाईबासा पुलिस कप्तान ने जारी किए गए प्रेस रिलीज में बताया कि सुरक्षा बलों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उक्त क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया और वहां नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी बम को खोजकर नष्ट कर दिया गया। इसके साथ ही, पुलिस ने नक्सलियों के मनुसंबंधी क्षेत्रों पर पानी फेरा।

इस संबंध में सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान दल ने कई गाँवों के आस-पास नक्सली कैम्प को भी ध्वस्त करते हुए, सुरक्षा कड़ी में लगभग 25 से 30 नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया है। नक्सल संगठन के कुछ शीर्ष नेता कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों के लिए भ्रमण कर रहे हैं। इसके तहत, सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान दल बनाई और नक्सल संगठन के प्रति सक्रिय नकाबंधी अभियान को जारी रखा है।

आज के अभियान के दौरान, गोईलकेरा थाना क्षेत्र में हुई बरामद में एक 06 किलोग्राम वजन का एक LED और एक 05 किलोग्राम वजन का और एक LED बरामद किया गया है।

Related Posts

About The Author