PLFI उग्रवादी समेत 11 अपराधियों को रांची पुलिस ने किया गिरफ्तार,हथियार बरामद

रिपोर्ट-मनप्रीत सिंह

रांची: पीएलएफआइ (PLFI) उग्रवादी समेत 11 अपराधियों को रांची पुलिस ने  गिरफ्तार किया है. एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोए और बेडों डीएसपी के नेतृत्व में गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिले के बेडों और हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र से  पीएलएफआई उग्रवादी समेत कुल 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया हैं.

*पीएलएफआइ एरिया कमांडर समेत चार उग्रवादी गिरफ्तार:* 

बेडों थाना क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से पीएलएफआइ के नाम पर दस लाख रूपया की रंगदारी मांगी गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर डीएसपी बेडों के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए योजना बना कर दस लाख रूपया लेकर खूंटी जिला के कर्रा थाना क्षेत्र उरेकल मोड में भेजा गया. वहां पर पीएलएफआइ द्वारा एक व्यक्ति को पैसा देने का कहा गया. योजना अनुसार उसको पैसा देकर ये वहां से निकल गये. कुछ समय बाद एक पल्सर गाड़ी से एक व्यक्ति आये और उसे अपने साथ बैठाकर ले जाने लगे. तभी झाड़ी में बैठे पुलिस बल के द्वारा इन्हें खदेड़ कर पकड़ने का कोशिश किया गया. इसके बाद बाइक सवार भागने लगे जिसके बाद पुलिस ने  खड़े होकर चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया. जिनमें एरिया कमांडर प्रेम प्रकाश बारला, करमदेव तिर्की शामिल थे. गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विजय गोप और संजय कुमार गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा लेवी के 10 लाख रुपए समेत अन्य सामान बरामद किया है. प्रेम प्रकाश बारला के ऊपर रांची और खुंटी जिले के अलग अलग थाना में कुल 25 मामले दर्ज हैं.

 *अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे सात अपराधी गिरफ्तार:*

एसएसपी को सूचना मिली थी कि राजधानी के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में कुछ अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए काले रंग की स्कार्पियो से घूम रहे हैं.एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोए के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के खेत मोहल्ला के पास से सात अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुए अपराधियों में मो इमरान, बेलाल खान, बाबू खान, अरबाज खान, मो चांद, मो नसीम और मो कलाम शामिल है. अपराधियों के पास से तीन देशी कट्टा और गोली बरामद किया है. गिरफ्तार हुए अपराधियों का पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है.

Related Posts

About The Author